Disclaimer

हम हैं इंसान- जाग्रत युवाओं का संगठन

Registered under the Govt. of India, Societies Registration Act 1973.

स्वयं सेवी संस्था, मध्यप्रदेश सोसाइटी अधिनियम और आधार उद्योग के तहत पंजीकृत हमारा यह संगठन बुंदेलखण्‍ड के गौरवशाली इतिहास, कला, स्थापत्य, संस्कृति, भाषा एवं साहित्य के क्षेत्र में अर्जित उपलब्धियों को आगे बढ़ाने हेतु अनवरत प्रयासरत है। संगठन के संस्थापक-अध्यक्ष शुभम श्रीवास्तव ने इसकी परिकल्‍पना अपनी जन्‍मभूमि की सेवा हेतु युवाओं को प्रेरित व जागरूक करने के लिए की है।

अभी हाल में ऑनलाइन फ्रॉड और गैर-सरकारी संस्‍था (NGO) के नाम पर बढ़ती ठगी की घटनाओं को ध्‍यान में रखते हुए संगठन व उसके अध्‍यक्ष की अपने सभी शुभचिंतकों, समर्थकों व चाहने वालों से विनम्र अपील है कि जालसाजों से सावधान व सतर्क रहें। यह भी कि हमारा संगठन किसी भी व्‍यक्ति/प्रतिष्‍ठान/ संस्‍थान से पैसे की सहायता की मांग नहीं करता है। संगठन ने अपने किसी भी सहयोगी/साथी/कार्यकर्ता को भी इस कार्य के लिए अधिकृत नहीं किया है। हम अपने सदस्‍यों/सहयोगियों की सूची वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराते हैं और उसका समय-समय पर नवीनीकरण भी करते हैं। इन वैध सदस्‍यों के अतिरिक्‍त यदि कोई भी व्‍यक्ति आपसे हमारा नाम लेकर मिलता है या किसी भी प्रकार की सहायता की मांग करता है तो हमें तत्‍काल सूचित करें।

हमारे संगठन या अध्‍यक्ष के नाम अथवा संगठन से मिलते-जुलते नाम का किसी भी अनुचित कार्य हेतु इस्‍तेमाल करने या अवैध धन उगाही करने की घटना संज्ञान में आने पर संबंधित व्‍यक्ति के विरुद्ध एकपक्षीय व कठोर वैधानिक कार्यवाई सुनिश्चित की जायेगी।

सहयोग की कामना के साथ।

(हम हैं इंसान)

(यह अपील हमारे संस्‍थापक-अध्‍यक्ष की सहमति व अनुमति से प्रसारित)