Aapke Vichar
स्वच्छ सागर सुंदर सागर अभियान

स्वच्छ सागर सुंदर सागर अभियान

Event-30 | 16/02/2020 | कैंट मॉल,सागर

शहीद वीर जवानों को सुंदर आकृतियों के माध्यम से दी श्रद्धांजलि

  1. हर रविवार की तरह इस बार भी शहर के जाग्रत युवाओं का संगठन “हम हैं इंसान” की टीम ने इस बार सागर में सिविल लाइन

कैंट माल में श्रमदान कर पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर जवानों को सुंदर कलाकृतियों के माध्यम से श्रद्धांजलि के साथ संदेश दिया कि शहीदों का सम्मान ही राष्ट्र का सम्मान है, न केवल शहीदों के प्रति, बल्कि उनके परिजनों के प्रति भी सम्मान का भाव होना चाहिए।

“कैंट प्रशासन” एवं “हम हैं इंसान” टीम के संयुक्त तत्वावधान में युवाओं ने कैंट मॉल की दीवारों को रंगरोगन कर, सुंदर आकृतियों तथा स्वच्छता के संदेश लिख कर मॉल को राष्ट्र भक्ति की थीम से सजा दिया एवं आसपास दिख रही गंदगी को भी साफ करके शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश अपने कार्य के माध्यम से दिया।

टीम ने बताया कि शहर में जब कोई भी व्यक्ति बाहर से आता है तो शहर में स्थित मॉल में अपना समय बिताने एवं शॉपिंग करने ज़रूर आता है, और जब वह व्यक्ति माल के अंदर स्वच्छता को देखता है तो उससे प्रोत्साहित होकर, स्वयं के अंदर भी स्वच्छता की जोत जगाकर शहर को साफ सुथरा रखने की प्रेरणा लेता है। इसीलिए इस बार टीम ने कैंट मॉल को चुना है, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग जागरूक हो सकें। टीम की सदस्या अंजली ने बताया कि निगम प्रशासन द्वारा पी टी सी ग्राउंड की दीवारों की आकृतियों को मिटा देने के चलते हमने निर्णय लिया है कि निगम की सीमा में कोई कार्य नही करेंगे परन्तु अन्य क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान इसी ऊर्जा के साथ जारी रहेगा। आज के अभियान में करीब 70 से अधिक शहर के युवा शामिल हुए।

Tags :

2 thoughts on “स्वच्छ सागर सुंदर सागर अभियान

    • सभी साथियों का धन्यवाद , शहीदों को चित्रकारी के माध्यम से श्रद्धांजलि दी एवं कैंट मॉल को स्वच्छ और सुन्दर बनाया।

    • आज के कार्यक्रम में में भी शामिल था मेरा नाम मुकेश साहू आज हम ह इंसान ग्रुप में मेरा पहला दिन था लेकिन पहले दिन का ही expeeriance मेरा बहुत अच्छा रहा हम सबके एक साथ इस प्रकार कार्य करने से लोगो में एक पहल का जन्म होगा जिससे हमारा सागर और फिर हमारा देश एक स्वक्षता का प्रतीक बन जाएगा
      🙏🙏🙏जय हिन्द जय भारत 🙏🙏🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *