Event
कोरोना की जंग में निरंतर जारी है टीम “हम हैं इंसान” द्वारा जनहितैषी कार्य

कोरोना की जंग में निरंतर जारी है टीम “हम हैं इंसान” द्वारा जनहितैषी कार्य

सागर। टीम “हम हैं इंसान” ने शहर में स्वच्छता की अलख जगाई और अपने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के उद्देश्य से शहर विकाश में कार्य करने का बीड़ा उठाया, 8 महीने प्रत्येक रविवार स्वयं को शहर के विकास के कार्य के लिए समर्पित कर दिया।

कोरोना काल प्रारम्भ होते ही जागरूकता कैम्प के साथ इस भीषण महामारी से निपटने, टीम ने अपनी कमर कस ली, और फिर टीम के सदस्यों ने अपने सामर्थ्यनुसार, संसाधन और कुछ राशि इकट्ठी कर कोरोना काल में अपने प्रयास और कार्य प्रारंभ किए, जिसमे सबसे पहले अभियान में नगर के प्रमुख चिकित्सको के सहयोग से कोरोना जागरूकता केम्प का आयोजन किया, उसके पश्चात टीम के द्वारा नगर के बस स्टैंड और अन्य सार्वजनिक स्थानों को सेनेटाइज करने का कार्य किया गया, उसके बाद लॉक-डाउन अवधि में टीम के सदस्यों ने प्रवासी श्रमिको की मदद हेतु प्रशासन द्वारा संचलित जन-सरोकार योजना में सहयोग कर श्रमिको के भोजन की व्यवस्था की, लॉक डाउन में आम जनमानस तो प्रभावित हुआ ही था अपितु हमारे आस-पास रहने वाले मूक पशु-पक्षी भी बहुत ज्यादा परेशान हुए ₹, तो टीम ने नगर में विचरण कर रहे भूखे मवेशियों के भोजन और चारे की भी व्यवस्था का प्रयास किया, कोरोना काल में के प्रवासी श्रमिको का पलायन निरन्तर जारी है तो टीम ने प्रयास किया की इन जो भी श्रमिक हमारे नगर से होकर गुजरे वो भूखे ना रहे तो टीम सदस्यों द्वारा श्रमिकों और असहाय लोगों के लिए चाय और बिस्किट का वितरण कार्य भी किया जा रहा है।

कोरोना महामारी में हमारे कोरोना योद्धा यानी की हमारे पुलिस विभाग के सभी पुलिसकर्मी इतनी भीषण गर्मी में निरन्तर अपना कर्तव्य निभा रहे है, टीम के सदस्यों ने पुलिसकर्मियों को गर्मी से राहत पहुचाने हेतु आमपना और पेयजल का वितरण कार्य भी किया, जिसमे टीम के लिए पुलिसकर्मियों द्वारा शुभकामनाएं भी दी गई। हमारी टीम का प्रत्येक साथी,अपनी जेब खर्च में कटौती कर शहर के विकास और जनहितैषी कार्यो में सहयोग देता है और इस महामारी के दौर में भी हम हर संभव प्रयास कर रहे है। निश्चित ही सबके साथ और जागरूकता से कोरोना हारेगा और सागर जीतेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *